हिंदुस्तान का अनोखा गांव जहां हर शख्स एक ही तारीख को पैदा हुआ !

उत्तर प्रदेश के जिले इलाहाबाद के गांव कंजासा में हर किसी की जन्मतिथि आधार कार्ड में  1 जनवरी ही दर्ज है
नई दिल्ली: अगर आपको पता लगे कि एक गांव के रहने वाला हर शख्स  जिसमें परुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी 1 जनवरी को ही पैदा हुआ तो आप क्या सोचेंगे. दरअसल यह जानकार हर कोई दंग रह गया. उत्तर प्रदेश के जिले इलाहाबाद के गांव कंजासा में हर किसी की जन्मतिथि आधार कार्ड में  1 जनवरी ही दर्ज है. इस गांव में 10 हजार लोग रहते हैं. लोगों का कहना है कि पहले तो सबको आधार कार्ड के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ा इसके बाद जब से इस गड़बड़ी का पता चला है तब से खुद को ठगा से महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है ज्यादातर कामों के लिए अब आधार &

आगे पढ़े

अखिलेश के जेपीएनआईसी प्रोजेक्ट में एक पेड़ की कीमत 1.69 करोड़ रुपये,करोड़ों के घोटाले की आशंका.

अखिलेश यादव की सरकार में बन रहे जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) में हुए घोटालों की परतें खुलने लगी हैं.कमीशन के लालच में एलडीए के वीसी समेत कई अधिकारीयों ने सैकड़ों करोड़ रुपये की हेराफेरी कर दी है।योगी सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन मंत्री सुरेश पासी ने एलडीए के वीसी सतेंद्र सिंह के साथ-साथ इस घोटाले में लिप्त कई भ्रष्ट अफसरों की सूची तैयार कर ली है। अब मंत्री सुरेश पासी सोमवार को अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपेंगे. जिसके बाद सतेंद्र सिंह, संपत्ति अधिकारी केके सिंह, अधिशासी अभियंता डीसी सचन, संजीव कुमार समेत एलडीए के कई अफसरों के ऊपर कभी भी गाज गिर सकती है।
मंत्री ने अख

आगे पढ़े

.एक करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट डाटा लीक, दिल्ली में गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली. राजधानी में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश कर एक करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट डाटा लीक होने का खुलासा किया है। लोगों की क्रेडिट-डेबिट डीटेल और फेसबुक-वॉट्सऐप डाटा जैसी सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन भी बेचे जाने की बात भी सामने आई है। गिरोह के मास्टरमाइंड को अरेस्ट कर लिया गया है। बैंक ऑफिशियल्स की मिलीभगत से चलाया जा रहा था गिरोह...
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक डीसीपी (साउथ-ईस्ट) रोमिल बानिया ने शुक्रवार को बताया, "दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला (80) के केस की जांच करते हुए यह मामला सामने आया। जिसके बाद पुलिस ने बैंक ऑफिशियल्स की मिलीभगत से चलाए जा रहे इस गिरोह का पर्दाफाश किया। इस &#

आगे पढ़े

लालची डॉक्टरों का कारनामा लगा रहे हैं छोटे बच्चो को गैर ज़रूरी टीके ,देखिये तहलका टुडे की सनसनी ख़ेज़ रिपोर्ट

हैदर मुस्तफा 
नई दिल्ली, स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में डाक्टर और मरीज के बीच विश्वास की महीन रेखा होती है, जिसमें टीकाकरण उस विश्वास की दिशा में पहला कदम होता है। लेकिन इस क्षेत्र में उस विश्वास को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। आउटलुक मैग्जीन के मुताबिक इन दिनों भारत में कई तरह की प्रचलित बीमारियों के लिए अनेक टीकों की बिक्री का दौर जारी है, जैसे येलो फीवर वैक्सीन। दिल्ली में यह एक प्रचलित वैक्सीन है, जिसकी देश में प्रत्येक माह दो हजार यूनिट बिक्री हो रही है। जबकि हकीकत यह है कि येलो फीवर का प्रकोप भारत और एशिया में लगभग जीरो है।
हालांकि इसका प्रकोप अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में ज्&#

आगे पढ़े

ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच झगड़ा, पढ़ें कौन है लड़ाई की वजह?

ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच झगड़ा, पढ़ें कौन है लड़ाई की वजह?
एक बार फिर ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन के बीच मनमुटाव की खबरें आ रही हैं। इस बार दोनों के बीच नाराजगी की वजह है, उनकी लाड़ली आराध्या। दरअसल आरध्या के भविष्य को लेकर दोनों के अलग-अलग प्लान हैं।
अब ‘अमर उजाला’ की रिपोर्ट की मानें तो आराध्या की वजह से दोनों में एक बार फिर दूरियां आ गईं हैं। दरअसल अभिषेक चाहते हैं कि आराध्या अभी से बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करना शुरू कर दें, ताकि उन्हें एक्टिंग का अभी से अनुभव होने लगे। लेकिन अभिषेक के इस फैसले से ऐश्वर्या खुश नहीं हैं। वो अपनी बेटी को लाइमलाइट से दूर रखना चाहतीं हैं। इसी वजह से द

आगे पढ़े

अमिताभ बच्चन ऐसे बांटेंगे अपनी जायदाद, अभिषेक को मिलेगा सिर्फ इतना हिस्सा

बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होने आज(गुरुवार) को एक ऐसा ट्वीट किया है जो सबके लिए एक मिसाल है। उन्होने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है जिसके जरिये एक मेसेज दे रहे हैं।
उनका ये संदेश अपनी संपत्ति को लेकर है। जिसमें वो कहा रहे हैं कि वह जो कुछ भी छोड़ कर जाएंगे, यानि अपनी संपत्ति से संबंधित वह उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन में बराबर बराबर बांट दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा की है कि जेंडल इ्क्वालिटी (लिंग समानता) के वह पक्षधर रहे हैं, इसलिए वह बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं करते हैं।
बता दें कि, सोशल मीडिया पर इस ऐक्é

आगे पढ़े

क्या आपका फ़ोन करता है आपकी जासूसी, आख़िर कैसे?

लखनऊ -क्रिमिनल,420 को अब पुलिस आराम से पकड़ लेती हैं क्योंकि उनके पास फ़ोन और सोशल मीडिया का अकाउंट होता हैं, मैं दिल्ली गया  पंहुचा ही था मेरे दोस्त का फ़ोन  गया की आप दिल्ली में हैं बताया  नहीं ,मैंने पुछा आपको कैसे मालूम उन्होंने बताया फेस बुक पर मैसेज आया  हैं ,इसी तरह  ईद का समय था और मैं अपनी वाइफ के लिए उसकी पसंद का एक जैकेट खरीदना चहता था. मैंने एक दुकान में लेस लगे लाल रंग का जैकेट देखा जिसमें नीचे फूल बने हुए थे. मैं समझ नहीं पा रहा था कि खरीदूं या नहीं. ऐसे में मैंने अपनी वाइफ  को फ़ोन किया और पूछा.
दूसरे दिन मेरे फ़ेसबुक अकाउंट पर मुझे एक विज्ञापन दिखाई दिया जिसमें वही जैकेट था जो मैंने दुकान में दí

आगे पढ़े
वीडियो न्यूज़