देश की खुफिया एजेंसियो की लापरवाही उजागर, विदेशी जासूस बाराबंकी में,चला रहा है प्रधानमंत्री कौशल योजना?......बिजनेस वीज़ा समाप्त होने पर भी कोरिया के जासूस पर प्रशासन की मेहरबानी से खड़े हुए सवाल..... कौन हैं,क्यों बनाया बाराबंकी में अड्डा,कैसे खरीद ली विदेशी ने अवैध रूप से प्रोपर्टी........बड़े बड़े दावे करने वाली ATS का राडार भी इस जासूस ने किया फेल......

ईरान इराक में ज़लज़ला60 की मौत 300 घायल,कर्बला जाने वाले जायरीन सब सलामत

ओवैस नक़वी

कर्बला- इराक-ईरान बॉर्डर पर 7.3 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के इन जोरदार झटकों में 61 की मौत और 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। भूकंप के झटके 300 किमी दूर बगदाद और कुवैत और कतर में भी महसूस किए गए है। ईरान की सरकारी टेलीविजन ने आपात सेवा के अधिकारियों के हवाले से कहा कि शरपोल ए जाहाब शहर में कई लोग मारे गए हैं।

ईरान के सरकारी मीडिया ने बताया है कि भूकंप के तेज झटकों के बाद कई शहरों में लोग घरों से निकल आए। कई जगहों पर बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। घरों के गिरने और लोगों के दब जाने से मौतें हुई हैं। इराकी कुर्दिस्तान में भी भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत में घर छोड़कर भागे। 

ईरान से आई रिपोर्ट के मुताबिक इराक में भी छह से दस लोगों की जान गई है। हालांकि, इराक से जानमाल के नुकसान की कोई पुख्ता खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र इराक के कस्बे हलबजा से दक्षिण-पश्चिम में 32 किलोमीटर दूर था। आपको बात दें इन दिनों दुनिया भर से शिया समुदाय के लोग अरबईन मनाने के लिए इराक़ के नजफ़ और कर्बला पहुंचे हुए हैं।लेकिन ख़ुदा का शुक्र हैं कर्बला,नजफ़ में कोई भी हताहत नही हुआ हैं।

News Posted on: 13-11-2017
वीडियो न्यूज़